हमारे बारे में

OnFeed के बारे में

संजय चौधरी के बारे में (यह मैं हूं) 😀

 

मैं OnFeed के पीछे दिमाग हूँ।

मैं कई बार बड़े शब्दों का उपयोग कर सकता हूं, लेकिन मैं वास्तव में एक साधारण लड़का हूं जो जटिल सामान को सरल बनाना पसंद करता है 

मैंने 2014 में जवाहर विद्यापिट स्कूल कानोड़. में अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी की और 2016 में मोहन लाल सुखाडिया विश्वविधालय से इंजीनियरिंग में अपनी डिग्री प्राप्त की। एक पेशेवर ब्लॉगर बनने से पहले, मैंने भारत में कनवर्जेस के साथ काम किया। मेरे जीवन में मोड़ों में से एक पेशेवर ब्लॉगर के रूप में अपनी यात्रा के प्रयास में एक्सेंचर से नौकरी की पेशकश को बंद कर रहा था।

मैंने सीखने और साझा करने के लिए अपने जुनून से ब्लॉगिंग शुरू कर दी। 2014 में, मुझे ब्लॉग के बारे में पता चला और मुझे अपना पहला ब्लॉग शुरू करने के लिए लगभग दो साल लग गए।

मैंने ब्लॉगस्पॉट मंच पर शुरू किया और दो महीने के भीतर मैं वर्डप्रेस में चला गया।

मैंने ब्लॉगिंग को दुनिया के साथ अपनी पसंदीदा चीजों को साझा करने के लिए एक महान माध्यम बनने के लिए पाया। प्रारंभ में, मैंने यादृच्छिक सामान लिखना शुरू कर दिया, लेकिन बाद में मैंने पाया कि पैसे ब्लॉगिंग कैसे करें। मैंने इंटरनेट की शक्ति के माध्यम से अपना रास्ता बनने के लिए “द वे” खोजा। यह तब हुआ जब मैंने उन चीज़ों को साझा करना शुरू किया जो मेरे लिए काम करते थे।

इस तरह OnFeed पैदा हुआ था।

ब्लॉगिंग ने मुझे स्वतंत्रता की भावना दी है जिसे मैं नहीं जानता था। मैं वर्तमान में एक “मुक्त” जीवनशैली जीता हूं जहां मैं दुनिया भर में यात्रा करता हूं और कहीं भी और हर जगह से ब्लॉग (उर्फ डिजिटल नामांकन)।

मैं एक अंतर्मुखी हूं, लेकिन अब मैं घटनाओं और संगोष्ठियों में सैकड़ों लोगों के सामने बात करता हूं। (यह अभी भी मुझे कंपकंपी देता है)। मेरा मानना ​​है कि मैं ऐसा कर सकता हूं क्योंकि मेरे पास साझा करने के लिए कुछ सार्थक है।

मुझे लोग पहले और वेबसाइट से जानते थे हाल ही २ महीने पहले मेरी वेबसाइट एक हैकर के द्वारा हैक कर ली गयी इसलिए मुझे फिर १ से शुरू करना पडा मुझे उम्मीद हे आप लोग मुझे यु ही सपोर्ट करोगे